ट्रक से कस्टम ने किया 20 लाख का कपड़ा बरामद

महाराजगंज : सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कुनसेरवा गांव के पास नेपाली ट्रक में छिपाकर नेपाल जा रही कपड़ों की 50 गट्ठर को कस्टम विभाग ने शनिवार की देर रात पकड़ लिया। चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जबकि पकड़े गये ट्रक व कपड़ों के गट्ठर को जब्त कर दिया गया है। बरामद किए गये कपड़े की कीमत करीब बीस लाख व ट्रक की कीमत सात लाख रुपये आंकी गयी है।
कस्टम उपायुक्त बृजेंद्र चौधरी को मुखबिर से सूचना मिली कि कुनसेरवा बाइपास चौराहे के पास एक ट्रक के नीचे बनाए गये बाक्स में कपड़ों को लोड किया जा रहा है। जिस पर उपायुक्त ने अपने मातहतों को ट्रक को पकड़ने के निर्देश दिए। कस्टम विभाग की टीम ने कुनसेरवा के पास ट्रक को पकड़ लिया। पहले तो चालक ने कहा कि ट्रक खाली है। मगर जब ट्रक की बारीकी से जांच की गयी तो उसके फर्श के नीचे बनाया गया एक बड़ा बाक्स मिला, जिसमें कपड़े के 50 गट्ठर भरे मिले। ट्रक समेत चालक को तत्काल हिरासत में ले लिया गया। छापेमारी टीम में कस्टम अधीक्षक एनडी सिंह सोलंकी, पंकज श्रीवास्तव, दीपक शुक्ला व आजम खान आदि शामिल रहे। पकड़े गये कपड़ों की कुल कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गयी है। जबकि ट्रक की कीमत सात लाख रुपये आंकी गयी है। चालक ने पूछताछ में अपना नाम रितेश महतो चौधरी निवासी वीरगंज बताया। उसने यह भी बताया कपड़ा नौतनवां के कुछ व्यापारियों का है
जो काफी दिन से ट्रक के माध्यम से कपड़े की तस्करी कर रहे थे। इस संबंध में कस्टम उपायुक्त बृजेंद्र चौधरी का कहना है कि पकड़े गये ट्रक व कपड़ों को जब्त कर लिया गया है। चालक से पूछताछ चल रही है।
स्रोत : दैनिक जागरण  

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics