झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों से सोने के बिस्किट की तस्करी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया

Related imageचाईबासा: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों से सोने के बिस्किट (Gold Biscuit) की तस्करी (Smuggling) का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. राउरकेला स्टेशन के पास एक ट्रेन से तकरीबन तीन करोड़ 80 लाख रुपये के 110 सोने के बिस्किट की बरामदगी की गयी है, जिसका वजन करीब दस किलो बताया जा रहा है. इस मामले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

सोने के बिस्किट की तस्करी के इस सनसनीखेज मामले का उद्भेदन एक्साइज और कस्टम विभाग ने किया है. इस मामले में चक्रधरपुर रेल मंडल के आरपीएफ टीम की भी मदद ली गयी. बताया जाता है कि एक्साइज और कस्टम विभाग को तस्करी की खुफिया जानकारी मिली थी.

इसके बाद एक्साइज और कस्टम विभाग ने एक रणनीति के तहत राउरकेला आरपीएफ की मदद से हावड़ा से मुंबई की ओर जाने वाली ज्ञानेश्वरी सुपरफास्ट ट्रेन में छापामारी की. राउरकेला और राजगांगपुर स्टेशन के बीच एक्साइज और कस्टम विभाग (Custom Department) ने आरपीएफ के साथ मिलकर ट्रेन में छापामारी की. इस दौरान ट्रेन के बी-3 कोच के बर्थ नंबर 43 पर बैठे 32 साल केडी यादव और बर्थ नंबर 44 में बैठे 31 साल के राहुल आर्यन के पास से दो ट्रॉली बैग बरामद किया गया.

बैग खुलते ही उसके अन्दर रखे गए सोने के बिस्किट की खेप बाहर निकलनी शुरू हो गयी. कुल 110 सोने के बिस्किट मिले हैं, जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ के आसपास बताई जा रही है. इस पूरे मामले में रेलवे फिलहाल ज्यादा कुछ बताने से कतरा रही है. रेलवे का कहना है कि एक्साइज और कस्टम विभाग ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की है. पूरे मामले में अभी जांच जारी है.

source by : zeenews.india.com

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics