जीएसटी रोकने के लिए विभाग ने शिकंजा कसा

इकबालदीप संधू, मंडी गोबिदगढ़ : बीते दो दिनों से आबकारी एंव कराधान विभाग पंजाब के मोबाइल विग द्वारा जीएसटी की चोरी रोकने के लिए मंडी गोबिदगढ़ के लिए की विशेष नाकाबंदी के बाद दो नंबर का धंधा करने वाले तत्वों में हड़कंप मच गया है। वहीं विभागीय अधिकारियों की इस कार्रवाई की ईमानदार व्यापारी सराहना कर रहे हैं। उनकी मांग हैं कि विभाग ऐसे लगातार रूटीन नाकेबंदी जारी रखे।

ये जारी हुआ था सरकारी आदेश

पंजाब के मोबाइल विग के अधिकारियों की 13 से लेकर 19 फरवरी तक सुबह 10 से रात 10 बजे तक विशेष नाके लगा लोहानगरी में विशेष चेकिग के आदेश मिले थे। इसके बाद संबंधित विभागीय अधिकारियों ने अपनी अपनी टीमों के साथ नाकेबंदी कर हर आने-जाने वाले ट्रकों की जांच शुरू कर दी। इससे दो नंबर का धंधा करने वालों के हौसले पस्त हो गए हैं, क्योंकि ये चेकिग पूरे एक सप्ताह तक चलनी है जिससे उनका धंधा एक सप्ताह के लिए पूर्ण रूप से बंद हो गया।

नाम न छापने की शर्त पर एक व्यापारी ने बताया कि ज्यादतार पासर तो विदेशों की तरफ छुट्टियां मनाने चले गए, क्योंकि विभाग की सतर्कता के कारण उनका धंधा ठप्प हो कर रह गया है।

यह सराहनीय कदम, जारी रहे

इस चेकिग को लेकर लोहा व्यापारी देवेंद्र जैन, पुनीत महावर, मोहन गुप्ता ने कहा कि ये काफी अच्छा कदम है जो लगातार जारी रहना चाहिए। उन्होंने ये मांग की जीएसटी की चोरी रोकने के लिए अचानक भी दबिश होनी चाहिए क्योंकि कुछ पासर भ्रष्ट अधिकारियों से मिलीभगत से जहां सरकार को टैक्स के रूप में चूना लगाते हैं। वहीं ईमानदारी व्यापारियों के लिए भी बड़ी सिरदर्दी बन चुके है।

हीं छोड़ेंगे जीएसटी चोरी करने वालों को : ईटीओ

मंडी गोबिदगढ़ में हुई इस विशेष नाकाबंदी के संबंधी ईटीओ अमित गोयल और राजीव वर्मा ने कहा कि सरकार जीएसटी चोरी रोकने के लिए काफी सख्त कदम उठा रही है। किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को नहीं छोड़ा जाएगा।

 

सौजन्य से: दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics