जयपुर में सोने की तस्करी का दूसरा मामला, ताले के अंदर सेट करके लाया 220 ग्राम सोना

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर 3 जुलाई को पकड़े गए 32 किलो सोने की तस्करी के मामले के बाद रविवार रात एक और मामला सामने आया है. गो एयर की इवेक्युएशन फ्लाइट G8-6036 जो कि रियाद से जयपुर आई थी, उसमें यात्रियों की चैकिंग के दौरान एक यात्री से सोना बरामद हुआ. कस्टम अधिकारियों को यात्री घबराया हुआ लगा, जिससे बातचीत करने के दौरान वह सूटकेस छोड़कर भागने लगा. जिसके बाद उसे वहीं पकड़ लिया गया.

पूछताछ के दौरान उसने सोना होने की बात कही. जब सूटकेस में जांच की गई तो, ताले के अंदर से प्लेट्स के रूप में 220.19 ग्राम सोना बरामद किया गया. जिसकी बाजार कीमत 11.09 लाख रुपए है. कस्टम विभाग के आयुक्त सुभाष अग्रवाल ने बताया कि कस्टम अधिकारियों की सतर्कता से ये मामले पकड़े जा सके हैं. हालांकि सोने की कीमत 20 लाख रुपए से कम होने के चलते आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

जयपुर में सोने की तस्करी का दूसरा मामला, ताले के अंदर सेट करके लाया 220 ग्राम सोना

कस्टम अधिकारी कर रहे प्रकरण की जांच:
उससे पूछताछ कर सोना जब्ती की कार्रवाई की जा रही है. कस्टम अधिकारियों को एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने के इस मामले के तार 3 जुलाई को पकड़ी गई तस्करी से जुड़े होने की आशंका है. क्योंकि जिस कैरियर को अब पकड़ा गया है, वह भी अन प्रोफेशनल है. वह शेखावाटी का रहना वाला है और कामकाज के सिलसिले में खाड़ी देश में रहता है. फ्री टिकट और कुछ रुपयों के लालच में आकर सोना ले आया था

 

सौजन्य से: फस्ट इंडिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics