जम्मू-कश्मीर:पाक आतंक को बढ़ावा दे रहा चीन? हथियारों का जखीरा बरामद

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने भारतीय सेना के साथ एक समन्वित प्रयास में जम्मू के एक गांव से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है। बुधवार को दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इनपर चीन निर्मित होने के निशान हैं। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, डीआरआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक मंगलवार को चलाए अभियान में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक भी मारा गया।

बयान में कहा गया कि जब्त किए गए हथियारों और विस्फोटकों में एक एके-56 राइफल, 15 हथगोले, 60 राउंग गोला-बारूद सहित अलग-अलग चीन के निशान वाले पांच पिस्तौल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के 12 डेटोनेटर और 234 राउंड गोला-बारूद शामिल है। यह हथियार और गोला-बारूद जम्मू में अखनूर क्षेत्र के गिगरियाल गांव में एक अग्रिम इलाके से बरामद किया गया।

अखनूर सेक्टर से बरामद विस्फोटक व हथियार(एएनआई फोटो)

डीआरआई के मुताबिक इन हथियारों की अंतरराष्ट्रीय सीमा पार पाकिस्तान से भारत में तस्करी की जा रही थी। डीआरआई को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक विशेष स्थान पर 12 और 13 नवंबर की रात पाकिस्तान के तरफ से कुछ घुसपैठियों के भारत में प्रवेश करने की खुफिया सूचना मिली थी।

यह विशेष सूचना स्थानीय भारतीय सेना की इकाई (15 पंजाब) के साथ साझा की और निर्दिष्ट स्थान पर कार्रवाई की गई। उसी रात भारतीय सेना ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिया मारा गया और उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

सौजन्य से: हिंदुस्तान

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics