चंदौली में एटीएस ने पकड़े पांच लाख के नकली नोट, तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी एटीएस को शनिवार को चंदौली में पंडित दीनदयाल जक्शन पर एक बड़ी सफलता मिली। एटीएस की टीम ने फरक्का एक्सप्रेस से नकली नोटों की खेप लेकर महाराष्ट्र के पुणे जा रहे से एक व्यक्ति को पांच लाख 20 हजार के के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया श्यामबाबू कुमार बिहार के पटना का निवासी है।

मुगलसराय कोतवाली में आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों से सोने, नकली नोटों और कीमती सामनों की तस्करी का खेल बहुत पुराना है। मजबूत नेटवर्क के चलते तस्कर लाखों से लेकर करोड़ों रुपये का माल आसानी से अपने ठिकाने तक पहुंच जाते हैं।

 

बरामद करेंसी

शनिवार की शाम एटीएस वाराणसी इकाई के इंस्पेक्टर शैलेंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम ने सूचना के आधार पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन पर छापेमारी की। टीम ने पटना की ओर से आने वाली फरक्का एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले एक संदिग्ध को स्टेशन पर रोककर पूछताछ की तो वह घबराने लगा।

जांच टीम ने उसके साथ मौजूद बैग की तलाशी ली तो नकली नोटो का बंडल देख सभी दंग रह गए। जांच पड़ताल के बाद उसके बैग से एटीएस ने पांच लाख 20 हजार के नकली नोटो को बरामद किया। पूछताछ के दौरान तस्कर ने अपना नाम श्याम बाबू कुमार निवासी पटना, बिहार बताया।

आरोपी के खिलाफ मुगलसराय कोतवाली में संबंधित धाराओं में दर्ज करा दिया गया है। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि एटीएस ने एक तस्कर को नकली नोटो की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सौजन्य से: अमर उजाला

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics