गोल्ड तस्करी में कंडोम का इस्तेमाल

अहमदाबाद : यह घटना अहमदाबाद हवाई अड्डे की है. दरअसल दुबई से सोना भारत लाने के लिये तस्कर कंडोम का इस्तेमाल करते हैं. सोना खरीदने के बाद ये उसे तीन लंबे टुकड़ों में बाँट कर टेप से चिपका देते हैं. फिर उन तीन लंबे टुकड़ों को रबड़ के थैले में डाल कंडोम में रख दिया जाता है. उसके बाद कंडोम के खुले सिरे को बाँध कर तस्कर अपने गुदे में डाल लेते हैं.
कभी-कभी इसे गुदा मार्ग से पेट में प्रविष्ट करा दिया जाता है. इस तरह एक बार में करीब एक किलो से अधिक सोने की तस्करी  की जाती है. इस दौरान होने वाले दर्द से बचने के लिये वो दर्द निवारक दवाई का सेवन करते हैं. दुबई से अहमदाबाद के तीन घंटों के सफर में ये तस्कर ना कुछ खाते हैं और ना कुछ पीते हैं. इसके पीछे का उद्देश्य कंडोम को गुदे से बाहर नहीं निकलने देना होता है.
इससे सीमा शुल्क अधिकारियों को इन तस्करों पर जरा भी शक नहीं होता. लेकिन संदिग्ध दिखने वाले किसी व्यक्ति को तैनात सीमा शुल्क अधिकारी दंड-बैठकी करवाने के अलावा खिलाते-पिलाते भी हैं. ऐसे तस्कर अकेले यात्रा करते हैं. बीते 12 दिनों में अहमदाबाद हवाई अड्डे पर ऐसे चार मामले उजागर हुये हैं. पेट में सोना छुपा कर लाने वाले तस्करों को पकड़ना अधिकारियों के लिये नया नहीं है लेकिन कंडोम के जरिये गुदा मार्ग में सोना छुपा कर लाना उनके लिये बिल्कुल नया है जिस पर उनका हैरान होना स्वभाविक है।
स्रोत  ; दैनिक जागरण 

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics