गाजीपुर कंटेनर डिपो में लगी आग

दिल्ली :  गाजीपुर  स्थित इनलैंड कंटेनर डिपो में शुक्रवार दोपहर को आग लग गई। एक कंटेनर से उतारे गए केमिकल की वजह से आग लगी, जिससे आग ने दूसरे कंटनरों से उतारे गए गिफ्ट आइटमों को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में लाखों रुपये के गिफ्ट आइटम जलकर खाक हो गए। वहीं मौके पर पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया। गाजीपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गाजीपुर में सेंट्रल वेयर हाउ¨सग कॉरपोरेशन का इनलैंड कंटेनर डिपो है, जहां विदेशों से आयातित सामानों की कस्टम विभाग जांच करती है और उस पर कस्टम ड्यूटी लगाती है। 13 फ़रवरी करीब 12 बजे बजे डिपो में कई कंटेनर लगे थे। कॉरपोरेशन के कर्मचारी कंटेनरों से सामान निकालकर उसे जांच के लिए रख रहे थे।
सदर बाजार फेडरेशन के अध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि सदर बाजार के कई कारोबारियों के सदर बाजार के कई कारोबारियों के गिफ्ट आइटम चीन से आए थे, जिसकी जांच की जा रही थी। इसी दौरान कुछ कर्मचारियों ने दूसरे कंटेनर से केमिकल का ड्रम नीचे उतारा। ड्रम को जैसे ही नीचे रखा गया, उसमें आग लग गई। कर्मचारियों ने ड्रम पर पानी डाला तो आग और भड़क गई, जिससे गिफ्ट आइटमों से भरे कंटेनर में आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की सात गाड़ियां पहुंची और आग पर एक घंटे में काबू पाया। इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।
  दैनिक जागरण:  14 फ़रवरी 2015

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics