कौन है कमजोर कड़ी तथा संक्षिप्त खबरें

सूत्रों के हवाले से :-
– दिल्ली आईसीडी तुगलकाबाद में एसआईआईबी द्वारा दो कंटेनर मिस-डिक्लरेशन के पकड़े। सूत्रा बताते है कि एक कंटेनर में मग डिक्लेयर थे मगर मग्गे के साथ पटाखे भी लाये गये थे। दो लोगों की गिरफ्तारी की सम्भावना। दूसरे कंटेनर में मिसलेनियस हाई वैल्यू डयूटी का सामान बताया जा रहा है।
– डीआरआई हेडक्वार्टर ने चावल एक्सपोर्ट में भारी हेराफेरी पकड़ी। चावल ईरान भेजे जाते थे मगर रास्ते में कागज बदल कर माल दुबई उतार दिया जाता था। डीआरआई सूत्र बताते है कि इस सारे केस में 6000 करोड़ के लगभग का घपला है। विदेशी करंसी की बजाये पैसा रुपये में यूको बैंक इंडिया में ही ले लिया जाता था। इस में चावल एक्सपोर्ट करने वाले बड़े-बड़े व्यापारी लोग है। दिल्ली से लेकर पंजाब तक के एक्सपोर्टर इस खेल में शामिल बताये जाते है। अभी पूछताछ जारी है। सूत्रा बताते है कि एक्सपोर्टर अपने को सही सिद्ध करने के लिए कोर्ट जा सकते है। मगर डीआरआई सूत्रों के अनुसार डीआरआई के पास हेराफेरी के पक्के सबूत है।
– दिल्ली कस्टम प्रिवेंटीव ने पकड़ा मिस-डिक्लरेशन का माल। यह काम एयर कार्गो इम्पोर्ट में हो रहा था।
– दिल्ली कमिश्नर एयरपोर्ट संजय मंगल ने स्मगलरों पर कसा शिकंजा।
– दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर दिसम्बर तथा जनवरी के पहले सप्ताह में 50 किलो से ज्यादा सोना पकड़ा। कस्टम अफसरों के सूत्रों की मानें तो मिलीभगत से सोना निकालने वाले अफसरों पर शिकंजा कसा गया।
कार्गो टर्मिनल से बैग चोरी :- आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से कंपनी का मोबाइल फोन से भरा बैग चोरी हो गया। बैग में 100 नए मोबाइल फोन थे। नायक एविएशन सर्विस के ऑपरेशन इंचार्ज ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इंडिगो कार्गो में मोबाइल के 9 बैग बुक कराए थे। घटना वाले दिन उनका कर्मी कार्गो टर्मिनल के बेल्ट संख्या 3 के समीप मोबाइल का बैग छोड़कर एयर लाइंस के काउंटर पर गया। इसी बीच किसी ने मोबाइल से भरा एक बैग चुरा लिया।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics