केंद्रीय उत्पाद विभाग की छापेमारी में खैनी जब्त

 मधेपुरा : शहर में बुधवार की दोपहर केंद्रीय उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने खैनी के अवैध कारोबारी के यहां छापामारी कर गलत मार्का के पाउच में खैनी भर कर बैचने के धंधे का खुलासा किया है। टीम का कहना था कि जिस नाम से अनुज्ञप्ति है वजाय उसके विभिन्न चर्चित ब्रांड के पाउच में खैनी भर कर बेची जा रही है।
मामला पूरी तरह ट्रेड मार्क के दुरुपयोग का पाया गया. इस दौरान फारबिसगंज केंद्रीय उत्पाद विभाग की दो सदस्यीय टीम यहां आई और सदर थाना पुलिस के साथ साई निवास के सामने गली में स्थित एक खैनी को पाउच में भरकर बेचने वाले के कारखाने में छापामारी की वहां गृहस्वामी अभिषेक कुमार अनुपस्थित पाये गये। जांच के क्रम में वहां दस से अधिक बोरा खैनी बरामद किया गया जबकि आठ बोरा खैनी नकली चेन्नई एक्सप्रेस के नाम से पाउच में भरा हुआ था। गोदाम में दो बोरियों में दुल्हन मार्क खैनी का खाली पाउच भी बरामद किया गया।
केन्द्रीय उत्पाद विभाग के पदाधिकारी बीएन झा ने बताया कि यह सूचना मिली थी कि ट्रेड मार्क का दुरूपयोग कर खैनी की पैकिंग कर बाजार में बेचा जा रहा है। इसके आधार पर छापामारी की गयी। बरामद खैली का मूल्य 20-25 हजार रुपये है। यहां छोटे स्तर पर ही खैनी का कारोबार किया जाता था। खैनी कारखाने के स्वामी कहीं अन्यत्र गये हैं। उन्हें इत्तला दे दी गई है कि वे फौरन आकर अपने मार्क एवं टैक्स से संबंधित कागजात दिखाएं। यहां मामला उत्पाद कर के भुगतान एवं ट्रेड मार्क के दुरुपयोग का बनता है।
सौजन्य से: प्रभात खबर

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics