कार्गो परिसर में सुरक्षा कर्मी ने चलाई गोली

नई दिल्ली : आइजीआइ एयरपोर्ट के कार्गो परिसर में लापरवाही से चली गोली ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। घटना 11 मार्च की है। कार्गो परिसर में तैनात निजी बैंक के सुरक्षा कर्मी से लापरवाही से गोली चलने से अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ। सिर्फ एक वाहन को क्षति पहुंची। घटना की जानकारी मिलने के बाद आइजीआइ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर निजी सुरक्षा कर्मी को गिरफ्तार कर लिया, जिसे बाद में जमानत दे दी गई।
पुलिस के मुताबिक एक निजी बैंक के दो सुरक्षाकर्मी कंपनी का सोना लेने 11 मार्च को आइजीआइ के कार्गो परिसर स्थित कार्यालय पहुंचे थे। इसी दौरान एक कर्मी की दोनाली बंदूक से लापरवाही से गोली चल गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक गोली की आवाज सुनने पर लोग आतंकी हमला समझ इधर-उधर भागने लगे थे, लेकिन बाद में घटना की जानकारी के बाद वे शांत हुए। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक कार्गो परिसर में सुरक्षा की व्यवस्था फिलहाल निजी सुरक्षा कर्मियों के हाथों में हैं।
वहीं वहां पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। यही नहीं लंबे समय से कार्गो परिसर की सुरक्षा सीआइएसएफ को सौंपे जाने की मांग उठ रही है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। लिहाजा इसका फायदा दहशतगर्द उठा सकते हैं। मालूम हो कि गत वर्ष करांची एयरपोर्ट पर कार्गो परिसर में ही आतंकियों ने हमला किया था। इसमें कुल 28 लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान में हुई इस घटना के बाद गृह मंत्रालय व विमानन मंत्रालय ने आइजीआइ के कार्गो परिसर की सुरक्षा के तहत वहां सीआइएसएफ की तैनाती की योजना बनाई थी, लेकिन अभी भी स्थिति पहले की तरह बनी हुई है।
स्रोत : दैनिक जागरण 

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics