कस्टम सुपरिंटेंडेंट कर रहा था तस्करों की मदद, सोने के साथ गिरफ्तार

अमृतसर : गोल्ड तस्करी का एक ऐसा मामला फिर सामने आया है जिसमे कस्टम विभाग के सुपरिंटेडेंट वजिंदर की मदद से सोना तस्करी किया जा रहा था। 7 जुलाई सुबह तीन बजे कस्टम विभाग ने दुबई से आई एक फ्लाइट के बाथरूम से सोना और हथियार बरामद किए हैं। यह सोना कौन लेकर आया? इस बारे में मुसाफिरों की लिस्ट प्राप्त कर जांच की जा रही है। खुफिया एजेंसियों को शक है कि यह सोना और हथियार कस्टम सुपरिंटेंडेंट की मदद से एयरपोर्ट से बाहर निकाले जाने थे।gold-sun-taskari
कस्टम विभाग के अनुसार दुबई से कतर एयरलाइंस की फ्लाइट आज सुबह तीन बजे राजासांसी एयरपोर्ट पर पहुंची। जब सभी मुसाफिर बाहर निकल गए। कतर एयरलाइंस का सफाई सेवक बाथरूम में गया। उसने बाथरूम में एक बैग देखा। संदिग्ध बैग होने के कारण तुरंत सुरक्षा एजेंसियों को सूचना दी गयी। पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने जब बैग खोला तो उसमें सौ सोने के बिस्कुट और चार पिस्टल थे। मामला तस्करी का था, इसलिए कस्टम विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सोने के बिस्कुटों का वजन पांच किलो 25 ग्राम है।
थाना एयरपोर्ट के एसएचओ मोहन सिंह ने बताया कि पुलिस भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। सोमवार को पुलिस ने एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम के सुपरिंटेंडेंट वजिंदर सिंह को सोने के दो बिस्कुट सहित काबू किया था। यह बिस्कुट उसने सोने के तस्कर को एयरपोर्ट से बाहर निकालने के बदले में लिए थे। हवाई जहाज के बाथरूम से मिले सोने व हथियारों के मामले की शक की सुई भी कस्टम सुपरिंटेंडेंट पर है। उन्होंने कहा कि संभावना है कि दुबई से तस्कर सोना और हथियार लेकर जब अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचा तो उसे पता चला होगा कि कस्टम सुपरिंटेंडेंट पहले से ही पकड़ा गया है, इसलिए वह बैग बाथरूम में छुपा कर खुद एयरपोर्ट से बाहर आ गया।

स्रोत : जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics