कस्टम ने फिर पकड़ा क्रू-मेंबर से लाखों का सोना

मुंबई : जेट एयरवेज के एक क्रू मैंबर को कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने उसके पास से 1160 ग्राम सोना बरामद किया गया है जिसकी कीमत 27,92,230 लाख बताई गई है। आरोपी ने अपना आरोप स्वीकार करते हुए कहा है कि वह ऐसा अपने मकान की किश्त भरने के लिए कर रहा था। उसके आरोपी का नाम दीपक पांडे बताया है जो बनारस का रहने वाला है। पूछताछ में दीपक ने बताया है कि वह पहली बार इस तरह का काम कर रहा था। वह चार वर्ष से जेट एयरवेज से जुड़ा हुआ है। दीपक के पास भारत का पासपोर्ट है। वह जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 543 से दुबई से वापस भारत आ रहा था। हवाई सफर के दौरान उससे एक यात्राी ने इस बाबत संपर्क किया था।
एक अधिकारी के मुताबिक दीपक ने इस यात्राी से पैसा मिलने के बाद उसको सोना देने की बात कही थी। हालांकि इस यात्राी के बारे में अभी तक ज्यादा कुछ पता नहीं चल सका है। कस्टम अधिकारी के मुताबिक स्वदेश वापसी पर सभी क्रू मैंबर्स की रुटिन जांच की जाती है। लेकिन इस दौरान सभी को क्लियरेंस मिल गया। उसी दौरान एक सिपाही की नजर सोफे पर पड़े एक गोल्ड बार पर गई। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और जेट एयरवेज को सभी क्रू मैंबर्स को वापस भेजने के लिए कहा गया। बाद में सभी की दोबारा जांच की गई। जिसमें दीपक की इस कारगुजारी का पता चला। पूछताछ के दौरान उसने माना कि यह सोना वही लाया था।
इस पूरे मामले में जेट एयरवेज का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जेट एयरवेज ने जांच में पूरी तरह से सहयोग का वादा किया है। कंपनी ने दीपक के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई करने को भी कहा है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics