कस्टम ने पकडे 75 हजार नकली सनग्लासेस

मुंबई : कस्टम ने विदेशों में सनग्लास के लोकप्रिय ब्रैंड जैसे रे बेन, प्रादा, लुईस वुईटन, लेकोस्टे, मार्क जैकब, कार्टियर और चोपार्ड की हूबूह ‘‌फर्स्ट कॉपी’ के 75,000 जोड़े जब्त किए हैं। यह धरपकड़ मुंबई पोर्ट ट्रस्ट पर हुई। ये सनग्लास चीन से लाए गए थे।
इनमें से 73,484 सनग्लास रे बेन के हैं। कस्टम अधिकारियों का कहना है कि जब्त सनग्लासेज की कीमत ओपन मार्केट में 25 करोड़ रुपये हो सकती है। कस्टम कमिश्नर का कहना है कि इन सनग्लास का आयात जीनियर ट्रेडिंग कंपनी ने किया था। उनका कहना है कि ये सनग्लॉस टॉप क्वॉलिटी के हैं और पहली नजर में ये असली ही मालूम पड़ते हैं। तस्करी के इस तरीके को देखकर कस्टम को भारी धक्का लगा है, क्योंकि ये सनग्लासेज 40 फीट नीचे समुद्री जहाज के कंटेनर में छुपाए गए थे। अब कस्टम यह जांच कर रही है कि यह कंपनी अब तक कितनी बार इस तरह के उत्पादों की स्मगलिंग कर चुकी है।
गौरतलब है कि मुंबई के अनेक इलाकों जैसे- फैशन स्ट्रीट, डीएन रोड, फोर्ट, हीरा पन्ना, ताडदेव एसी मार्केट, बांद्रा की लिंकिंग रोड, दादर आदि में लोकप्रिय विदेशी ब्रैंड के जाली उत्पाद असली उत्पाद बनाकर बड़ी मात्रा में बेचे जाते हैं।
स्रोत : इकनॉमिक टाइम्स

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics