कस्टम ने पकड़ा 1.49 करोड़ का सोना

मुंबई :  कुछ दिनों से मुंबई एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी के मामले सामने आते जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुंबई से छूटने वाली एक फ्लाइट से 1.49 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया है। यह सोना मस्कट जाने वाली फ्लाइट के शौचालय में छिपाकर रखा गया था। सोना किसका था, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
विशेष सूचना के बाद जब्त किया गया सोना
विशेष सूचना मिलने पर मुंबई से बुधवार रात 8 बजे मस्कट के लिए छूटने वाली इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट 6ई 81 को कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने रोका। तलाशी लेने पर विमान के शौचालय के वॉश बेसिन के पीछे से 6 किलोग्राम सोने की ईंटें मिलीं। यह विमान दुबई से मुंबई एयरपोर्ट आया था। एआईयू को इस विमान के शौचालय में सोना छिपे होने की टिप मिली थी। बरामद सोना का बाजार भाव 1.49 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।
तस्करी के अनोखे तरीके
बेल्ट, साबुन, बुर्के से लेकर मलाशय तक गोल्ड छिपाने के पारंपरिक तरीके डिटेक्ट हो जाने के चलते तस्कर गोल्ड तस्करी के लिए नई और अनोखी तरकीबों की खोज में रहते हैं। ऐसे ही कुछ मामले बुधवार देर रात पकड़े गए।
अब्दुल रहमान अब्दुल गफ्फार के पास से 17,25,568 रुपये मूल्य का गोल्ड मिला। गफ्फार ने सोना मोजों में छिपा कर रखा था। इसके अलावा शाहजहान बेगम बशीर खान नाम की एक महिला के पास से 20,13,163 रुपये मूल्य का गोल्ड मिला। उन्होंने सोना बुर्के में छिपाकर रखा था। मुनीर नहेरलात नाम के शख्स के पास से 8,62 784 रुपये मूल्य का गोल्ड पकड़ा गया। उन्होंने सिगरेट के बॉक्स में सोना छिपाया हुआ था।
स्रोत : नवभारत टाइम्स 

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics