कस्टम ने नौ करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त की

Related imageचैन्नई : चैन्नई पोर्ट के कस्टम अधिकारियों ने इंडोनेशिया से अवैध रुप से लाई गई 70.56 लाख सिगरेट की कंसाइनमेंट जब्त की है जिसकी कीमत 9 करोड़ रुपए बताई गई है। चैन्नई पोर्ट के सीमा शुल्क विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार दिण्डीगुल के मैसेर्स किसान एक्सपोर्ट नामक कंपनी अरब देश से बतौर जिप्सम पाउडर आयात कर रही थी। कुल 9 कार्गो से सिगरेट मंगाई गई थी। जब चैन्नई कस्टम अधिकारियों ने कार्गो की जांच की तो उनमें अवैध रुप से लाई गई सिगरेट का पता चला। कन्साइनमेंट यूएई के जेबेल अली पोर्ट से लोड की गई थी।
बक्सों को खोला गया, जिनमें कुडंग ग्राम ठंटरनेशनल ब्रांड की इंडोनेशिया की सिगरेट के पैकेट भरे थे, प्रत्येक बक्से में 20 सिगरेट के पैकेअ थे। इस तरह 60 बक्सों में 70.56 लाख सिगरेट तस्करी कर लाई जा रही थी।
कंटेनरों की जांच में जिप्सम के 490 कार्ड बक्सों को खोला गया जिनमें कुडंग ग्राम इंटरनेशनल ब्रांड की इंडोनेशिया की सिगरेट के पैकेट भरे थे। प्रत्येक बक्से में 20 सिगरेट के पैकेट थे। इस तरह 60 बक्सों में 70.56 लाख सिगरेट तस्करी कर लाई जा रही थी। इस सिगरेट का कुल मूल्य 9 करोड़ रुपए अांका गया है जिसे अधिकारियों ने जब्त कर लिया है।
आधे पैकेट्स के ऊपर चेतावनी भी लिखा है , चैन्नई कस्टम अधिकारियों ने दिण्डीगुल के कस्टम अधिकारियों को सूचिलत किया,किसान एक्सपोर्ट कंपनी की कस्टम जांच की जा रही है। कस्टम अधिकारियों को सूचित किया है । दिण्उीगल जिले में किसान एक्सपोर्ट कंपनी की कस्टम जांच की जा रही है।

You are Visitor Number:-