कस्टम ने कोच्चि एयरपोर्ट पर 1 करोड़ का सोना पकड़ा

Image result for kochi airportनयी दिल्ली : तीन किलोग्राम सोना छिपाने के लिए कोच्चि के उमस भरे मौसम में पांच अंडरवियर पहनने के बाद भी सीमा शुल्क विभाग का एक कर्मी कानून से नहीं बच सका और सीबीआई ने सोने की तस्करी में मदद करने के आरोप में उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क हवलदार के रूप में तैनात फ्रांसिस सीएक्स के खिलाफ 1.01 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के सोने की तस्करी में मदद करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
आदिनान खालिद नामक एक व्यक्ति दुबई से सोना ले कर आया था। वह एक निजी विमानन कंपनी के विमान से यहां आया था। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत एक मामला दर्ज किया है। फ्रांसिस एक मई को छुट्टी पर था और अपने पहचान पत्र का इस्तेमाल कर वह हवाई अड्डे के अंदर चला गया।
एजेंसी ने आरोप लगाया कि खालिद ने शौचालय में फ्रांसिस को सोना सौंपा था और फ्रांसिस ने अपने कपड़ों में उसे छिपाकर बाहर निकलने का प्रयास किया लेकिन निकास द्वार पर राजस्व निदेशालय के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics