कस्टम ने आईजीआई एयरपोर्ट से जब्त किए 46 लाख रुपए के आईफोन

Image result for iphone 7 smuggling

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 77 आईफोन जब्त हुए हैं।
नई दिल्ली.इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मोबाइल फोन तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम करते हुए कस्टम प्रिवेंटिव टीम ने टर्मिनल थ्री से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर के कब्जे से 77 आईफोन जब्त हुए हैं। ये आईफोन 7 और 7 प्लस मॉडल के है। इंटरनेशनल मार्केट में इन की कीमत करीब 46.39 लाख रुपए आंकी गई है।
– आईजीआई एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर संजय मंगल के अनुसार गिरफ्तार तस्कर हॉगकांग से आने वाली फ्लाइट सीएक्स-659 से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर शनिवार रात पहुंचा था।
– रूल्स के मुताबिक, यदि किसी पेसेंजर के पास कस्टम ड्यूटी के दायरे में आने वाला सामान है, उसे कस्टम एरिया के रेड चैनल से गुजरना पड़ता है।
– ग्रीन चैनल से सिर्फ उन्हीं पेसेंजर्स को निकलने की इजाजत है, जिनके पास कस्टम ड्यूटी के दायरे में आने वाला कोई सामान नहीं है।
चेक इन बैगेज के दौरान बरामद किए बैगेज
– उक्त तस्कर तस्करी के इरादे से मोबाइल फोन के साथ ग्रीन चैनल के रास्ते एयरपोर्ट से बाहर निकालने का प्रयास किया। शक होने पर कस्टम प्रिवेंटिव की टीम ने इसे जांच के लिए रोका।
– जांच के दौरान इसके चेक-इन बैगेज से आई-फोन 7 मॉडल के 49 मोबाइल बरामद किये गए। वहीं इसके केबिन बैगेज से आई-फोन 7़ मॉडल के 28 मोबाइल बरामद किये गए।
– कस्टम प्रिवेंटिव टीम ने इस तस्कर को कस्टम एक्ट की धारा 110 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

सौजन्य से : भास्कर न्यूज़

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics