कस्टम कमिश्नर अतुल दीक्षित के सरकारी बंगले में बना था बार, शराब की 70 बोतलें जब्त

तिलक मार्ग : भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई द्वारा अरेस्ट किए गए कस्टम कमिश्नर अतुल दीक्षित ने अपने पंडारा रोड स्थित सरकारी बंगले में बार भी बनाई हुई थी। सीबीआई ने एक्साइज विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर जब उनके सरकारी बंगले पर दबिश दी तो बार में सजी कई देशों की महंगे ब्रैंड की शराब की बोतलें मिलीं। अधिकारियों ने अवैध रूप से बनी इस बार से करीब 70 बोतलें जब्त कीं। इन बोतलों की कीमत लाखों रुपये बताई जाती है। इस बाबत तिलक मार्ग थाने में कस्टम कमिश्नर के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत अलग से एफआईआर दर्ज कराई गई।Atul-Dikshit-IRS
सीबीआई ने 13 अगस्त को तुगलकाबाद सीमा शुल्क के कमिश्नर अतुल दीक्षित, डिप्टी कमिश्नर नलिन कुमार और कारोबारी सहदेव गुप्ता को रिश्वतखोरी मामले में अरेस्ट किया था। गिरफ्तारी से पहले उनके दिल्ली, गुड़गांव और ग्रेटर नोएडा स्थित घरों पर सीबीआई ने छापे भी मारे थे। इस दौरान सीबीआई को उनके पंडारा रोड स्थित सरकारी बंगले पर अवैध बार बने होने के बारे में भी पता चला। सीबीआई ने इसकी जानकारी एक्साइज विभाग को दी। इसके बाद जॉइंट टीम ने उनके बंगले पर बनी ‘अवैध बार’ पर छापा मारकर वहां से दुनिया की महंगी से महंगी शराब की करीब 70 बोतलें जब्त कीं।
बताया जाता है कि जब्त की गई शराब की बोतलों में इक्का-दुक्का बोतलें ही इंडियन ब्रैंड की थीं, बाकी फ्रांस, इटली, स्कॉटलैंड, पेरिस, रूस आदि देशों की थीं। इनमें वाइन, व्हिस्की, वोदका, बीयर हर तरह की शराब शामिल है। एक-एक बोतल की कीमत 3 हजार से लेकर 8 हजार रुपये के बीच बताई जा रही है। एक्साइज डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र राणा की लिखित कंप्लेंट पर तिलक मार्ग पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

स्रोत : एनबीटी

You are Visitor Number:-