कस्टम अधिकारियों ने करीब 3 करोड़ रुपये की कीमत के सोने के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया

Image result for goldनई दिल्ली : आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने करीब 3 करोड़ रुपये की कीमत के सोने के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों सोना लेकर बैंकॉक से आईजीआई एयरपोर्ट के ळ3 पर उतरे थे । शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने जांच के लिए रोका। इनके लैपटॉप बैग में सोने के 12 बिस्कुट मिले। उनका वजन करीब 9 किलो 400 ग्राम था।
दोनों न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और दरियागंज इलाके के रहने वाले हैं। इनमें न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाला मास्टरमाइंड बताया गया है। इसकी दरियागंज में किताबों की भी दुकान है। कुछ समय पहले इनके परिवार में प्रॉपर्टी का बंटवारा हुआ था। इसने अपने हिस्से की कुछ प्रॉपर्टी बेच दी और गोल्ड की स्मगलिंग करने लगा। कुछ ही समय में वह करीब 20 करोड़ की गोल्ड की स्मगलिंग कर चुका था। मामले में कस्टम अपने इंटरनल सोर्स को भी खंगाल रहा है कि कहीं किसी स्टाफ से तो इसकी मिलीभगत तो नहीं थी। इसके
दिल्ली के कई ठिकानों पर कस्टम ने छापेमारी की। कस्टम अधिकारी को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं जिनसे पता लगता है कि वह काफी समय से गोल्ड स्मगलिंग कर रहा था। अच्छी इंग्लिश बोलने और अच्छा पहनावा होने की वजह से कभी कस्टम अधिकारियों ने इसे नहीं रोका। अभी भी शायद इसे नहीं रोकते लेकिन वह अपने दोस्त के वजह से पकड़ा गया। कस्टम अधिकारी को सबसे पहले उसके दोस्त पर शक हुआ था। दोनों की तलाशी लेने पर इसके लैपटॉप बैग में गोल्ड मिला। मामले में और जांच की जा रही है ।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics