कदमों की बिगड़ी चाल ने खोला रैक्‍टम में मौजूद सोने का राज

 

 

कदमों की बिगड़ी चाल ने खोला रैक्‍टम में मौजूद सोने का राज, जानिए क्‍या है पूरी घटनानई दिल्‍ली: एक शख्‍स की बिगड़ी चाल ने उसे धोखा दे दिया. दरअसल, तस्‍करी के दरादे से इस शख्‍स ने 400 ग्राम सोना अपने रैक्‍टम में छिपा रखा था. रैक्‍टम में मौजूद सोने की वजह से इस शख्‍स के पैरों की चाल बदल गई. इस शख्‍स के कदमों की बदली चाल ने सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारियों को सुराग दे दिया. जांच के दौरान, इस शख्‍स के रैक्‍टम से 400 ग्राम सोना बरामद कर लिया गया. सीआईएसएफ ने तस्‍करी की कोशिश करने वाले इस शख्‍स को बरामद सोने के साथ कस्‍टम के हवाले कर दिया है.

गुवहाटी एयरपोर्ट का है यह मामला
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह मामला गुवहाटी एयरपोर्ट का है. डी नादिगिरी नामक शख्‍स गुवहाटी से मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-433 से रवाना होने वाला था. एयरपोर्ट में दाखिल होते समय, इस शख्‍स के कदमों की चाल पर सीआईएसएफ के इंटेलीजेंस प्रोफाइलर की निगाह पड़ गई. इस शख्‍स के भारी कदमों को देखकर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग के प्रोफाइलर को शक हो गया कि जरूर कुछ गड़बड़ है. सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग के प्रोफाइलर ने इस शख्‍स का पीछा सिक्‍योरिटी होल्‍ड एरिया तक किया.

एचएचएमडी से जांच में पकड़ी गई चोरी
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग के प्रोफाइलर ने तत्‍काल इसकी जानकारी यात्रियों की सुरक्षा जांच कर रहे सब इंस्‍पेक्‍टर गिरिराज से साझा की. सुरक्षा जांच के दौरान सब इंस्‍पेक्‍टर ने हैंड हेल्‍ड मेटल डिटेक्‍टर से जांच के दौरान पाया कि उक्‍त शख्‍स के कमर के पास एमएचएमडी संदिग्‍ध मैटेलिक व‍स्‍तु का संकेत दे रहा है. तलाशी के दौरान सीआईएसएफ के जांच अधिकारी को कुछ नहीं मिला. जिसके बाद, यह तय हो गया कि इस शख्‍स ने अपने रैक्‍टम में सोना छिपा रखा है.

डाक्‍टर्स के मदद से रैक्‍टम से बाहर निकाला गया सोना
एसएचएमडी से संदिग्‍ध मैटेलिक वस्‍तु के संकेत मिलने के बाद, सीआईएसएफ के अधिकारी इस शख्‍स को कंट्रोल रूप  पहुंचे. जहां पूछताछ के दौरान इस शख्‍स ने कबूल कर लिया कि उसके रैक्‍टम में सोना मौजूद है. इसके बाद, एयरपोर्ट पर डाक्‍टर्स की टीम बुलाई गई. डाक्‍टर्स की देखरेख में रैक्‍टम से 400 ग्राम सोना निकाला गया. जिसकी कीमत करीब 12.5 लाख रुपए आंकी गई है. सीआईएसएफ ने सोना तस्‍करी की कोशिश करने वाले इस शख्‍स को कस्‍टम के हवाले कर दिया है.

सौजन्य से : ज़ी न्यूज़ हिंदी

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics