एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में चार महिलाएं गिरफ्तार

नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) पर कस्टम विभाग ने सोना तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी में चार महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 13 किलो सोना बरामद किया गया है। आरोपी महिला तस्कर दुबई से दो अलग-अलग फ्लाइट से दिल्ली आई थीं। बरामद सोने की कीमत 3.64 करोड़ रुपये आकी गई हैं। कस्टम अधिकारी सोना बरामद कर तस्करों से पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी तस्करों की पहचान प्रवीण नाजिमा, निडा तस्वानी, नीथू जेम्स और अथिरा के रूप में हुई है। नीथू और अथिरा इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या एआई-996 से जबकि प्रवीण और निडा इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-024 से दिल्ली आईं थीं।
कस्टम अधिकारी ने बताया एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी रोकने के लिए सर्विलांस टीम को सजग रहने को कहा गया है। दरअसल सोने की तस्करी के लिए तस्कर लगातार प्रोफाइल बदलते रहते हैं। इसलिए विदेश से आने वाले संदिग्ध यात्रिायों की एयरपोर्ट पर गहन जांच की जाती है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने अलग-अलग फ्लाइट से आई चार संदिग्ध महिलाओं को देखा। बाद में उनके बैगेज की तलाशी ली गई तो उससे भारी मात्राा में सोने के बिस्कुट सहित कुछ गहने बरामद हुए। आरोपी महिला तस्कर प्रवीण के पास से 28, निडा के पास से 24, नीथू के पास से 30 और अथिरा के पास से 30 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए।
कस्टम ने कस्टम एक्ट 1962 के तहत महिला तस्करों से बरामद कुल 112 सोने के बिस्कुट सहित सोने के गहने जब्त कर लिए हैं। वहीं उनसे पूछताछ जारी है। उन्होंने अपने बैगेज में छुपाकर सोना रखा था।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics