सोना तस्करी मामले में दो गिरफ्तार

डीआरआई वाराणसी की टीम ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रविवार की रात दो तस्करों को तीन किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया। बरामद सोना म्यांमार के रास्ते हावड़ा लाया गया था और दिल्ली और लखनऊ ले जाया जा रहा था। बरामद सोना जब्त कर तस्करों को जेल भेजा गया है। बरामद सोने की कीमत डेढ़ करोड़ आंकी गई है।

बरामद सोना

कोरोना काल के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होते ही एक बार फिर ट्रेनों से सोने चांदी की तस्करी शुरू हो गई है। रविवार को डीआरआई को सूचना हावड़ा नई दिल्ली राजधानी से तस्करी का सोना ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर टीम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची। रात एक बजे के बाद अप 02301 हावड़ा राजधानी स्थानीय स्टेशन पर पहुंची।
खुफिया टीम ने कोच संख्या बी-2 में सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली तो दोनों के पास से सोने की तीन ईंटे बरामद की गई। दोनों सोने का कोई कागज नहीं दिखा सके। इस पर दोनों को सोने के साथ पकड़ कर वाराणसी ले जाया गया और पूछताछ की गई।
पकड़े गए सुल्तानपुर निवासी दोनों आरोपियों ने सोना तस्करी कर लखनऊ और दिल्ली ले जाने की बात स्वीकार की। सोने का वजन तीन किलो मिला। सोना जब्त कर दोनों तस्करों को न्यायालय में पेश किया गया।यहां से दोनों को जेेल भेज दिया गया।
तस्करों से मिले इनपुट के आधार पर बरामद हुआ 1.1 करोड़ नकद
राजधानी एक्सप्रेस से तस्करी कर ले जाए जा रहे सोना के साथ गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर लखनऊ और पटना में एक साथ छापेमारी की गई। इसमें 1.1 करोड़ भारतीय नकदी और 5.45 लाख रुपये मूल्य के बराबर विदेशी मु्द्रा बरामद हुआ। इस मामले में मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के आधार पर कोलकाता, सुल्तान, लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर जांच पड़ताल की जा रही है।

सौजन्य से: अमर उजाला

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics