एक करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद सोने की तस्करी में पकड़े गए पांच स्मगलर

कस्टम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार बुधवार को दुबई से एक भारतीय नागरिक आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचा. इसे तलाशी के लिए कस्टम की टीम ने ग्रीन चैनल के बाद रोका. उसके बैग की तलाशी में कस्टम को 11 सोने के बिस्किट मिले जिनका वजन लगभग 1280 ग्राम है. इसकी कीमत लगभग 39 लाख रुपये बताई गई है.
उससे हुई पूछताछ में पता चला कि विमान कंपनी का कर्मचारी उसके साथ मिला हुआ है. इसके बाद स्पाइसजेट लिमिटेड के सीनियर सिक्योरिटी एग्जीक्यूटिव को भी कस्टम ने गिरफ्तार किया. सोने की तस्करी में इस शख्स की मदद करने का आरोप कर्मचारी पर है.
पास्ता बनाने वाली मशीन में सोना छिपाया

दूसरे मामले में गुरुवार को दुबई के दम्माम से आने वाले विमान में आए दो भारतीय नागरिकों को कस्टम ने ग्रीन चैनल पार करने के बाद रोका. उनके बैग की तलाशी में सोने के दो स्ट्रिप्स मिले जिनके ऊपर गहरा ग्रे कलर किया गया था. इसके अलावा सोने के बिस्किट भी बरामद हुए. इनका वजन लगभग 2300  ग्राम था.
इसे पास्ता बनाने वाली मशीन में छिपाकर रखा गया था. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कस्टम ने लगभग 70 लाख की कीमत का सोना जब्त कर लिया है

बैंकॉक से सोना लेकर आया युवक गिरफ्तार

तीसरे मामले में बैंकॉक से आए एक भारतीय नागरिक को बीते बुधवार कस्टम ने ग्रीन चैनल पार करने के बाद पकड़ा. उसके सामान की तलाशी में सोने के चार बिस्किट मिले, जिनका वजन लगभग 384 ग्राम था. इसकी कीमत लगभग 10.72 लाख रुपये बताई गई है. इस सोने को जब्त कर कस्टम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

उसने कस्टम को बताया कि उसके खिलाफ पहले भी 482 ग्राम सोने की तस्करी का मामला आईजीआई एयरपोर्ट पर दर्ज है. ये मामला उसके खिलाफ मई 2014 में दर्ज हुआ था.
सौजन्य से: इनाडु इंडिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics