उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की नोएडा युनिट ने करोड़ों की टैक्स चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया

Image result for gstनोएडा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की नोएडा युनिट ने करोड़ों की टैक्स चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जीएसटी विभाग में फर्जीवाड़ा कर करीब 55 करोड रुपए टैक्स चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है। एसटीएफ ने इन चारों आरोपितों की गिरफ्तारी सूरजपुर थाना क्षेत्र से की गई है।

बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने जीएसटी विभाग में लोगों की आईडी पसे फर्जी फर्मों का रजिस्ट्रेशन किया और करोड़ों रूपये का बिल बनाकर और फर्जी एंट्री करके सरकार को जीएसटी नहीं जमा किया।

गिरफ्तार किये गए आरोपितों का नाम राजीव कुमार, विपिन, सतेंद्र और नितिन बंसल बताया जा रहा है। इन सभी आरोपितों के पास से एक लग्जरी कार, एक लैपटॉप, सात मोबाइल और कई फर्जी कंपनियों से जुड़े लेन-देने से जुड़े कागजात भी बरामद हुए हैं। एसटीएफ ने इनके पास से एक लाख बीस हजार नकद रुपये भी बरामद किये हैं।
बता दें कि साल 2018 के मध्य में जीएसटी विभाग ने ऐसी 6 फर्जी कंपनियों का पता लगाया था जो जीएसटी में फर्जीवाड़ा कर सरकार को चूना लगा रही थी। इस संबंध में जीएटसी विभाग के अधिकारियों ने सूरजपुर थाना और बिसरख में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। विभाग ने इस मामले की जांच एसटीएफ से करे की अपील की थी।

source by dainik jagran

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics