इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार रात 11:30 बजे शारजाह से आए एक यात्री से कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड पावडर बरामद किया

Image result for GOLDसूरत. यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार रात 11:30 बजे शारजाह से आए एक यात्री से कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड पावडर बरामद किया। यह गोल्ड पावडर उसने अपने पिछले प्राइवेट पार्ट में छिपा कर रखा था। कस्टम जांच से निकलते समय उसकी संदिग्ध हरकतों को देखकर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ, जिसके आधार पर उसकाे कब्जे में लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम इम्तियाज मेमण बताया, वो सलाबतपुरा सूरत का रहने वाला है। कस्टम ने शक के बाद उसे तुरंत सिविल अस्पताल जांच के लिए भेजा, जहां उसका डॉक्टरों ने उसका मेडिकल किया और गोल्ड पावडर बाहर निकलवाया।

200 ग्राम गोल्ड पावडर बरामद
सूरत एयरपोर्ट कस्टम के डिप्टी कमिश्नर रघुवंश सहाय ने बताया कि आरोपी के पास से 200 ग्राम गोल्ड पावडर बरामद हुआ है। आराेपी की सिविल में मेडिकल जांच कराई गई। हमने इसे हिरासत में लिया है, जिसे अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी ने यह अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा कर रखा। शक होने पर इसे पकड़ा गया। जब्त किए गए गोल्ड पावडर की कीमत 8 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है।

पकड़ में न आए इसलिए पावडर लेकर आया था
अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने कस्टम जांच में पकड़े जाने से बचने के लिए गोल्ड पावडर लेकर आया था। क्योंकि बिस्किट पकड़ा जाता। लेकिन, आरोपी इसे पावडर के रूप में स्मगलिंग कर रहा था, जिससे वह एक्स-रे मशीन की पकड़ में नहीं आता। कस्टम अधिकारियों ने विशेषज्ञों की टीम को सूरत एयरपोर्ट बुलाकर जैसे ही एक निश्चित तापमान पर गर्म किया वह सोने में बदल गया।

SOURCE BY DAINIK BHASKAR

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics