आयरन स्टील कंपनी पर छापा, लाखों की एक्साइज ड्यूटी चोरी पकड़ी

भोपाल। एक्साइज ड्यूटी चोरी के मामले में डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सेंट्रल एक्साइज इंटेलीजेंस की टीम ने बुधवार को राजधानी के करीब मंडीदीप स्थित केजी आयरन एंड स्टील कंपनी के फैक्ट्री पर छापा मारा। कंपनी में लाखों रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। विभाग के अफसर रात तक दस्तावेज और स्टॉक वेरिफिकेशन करते रहे।
विभागीय सूत्रों का कहना है कि फैक्ट्री संचालक लंबे समय से एक्साइज ड्यूटी की चोरी कर रहे थे। संचालक कमलेश गुप्ता से पूछताछ की जा रही है। सरिया बनाने वाली कंपनियों को ये कंपनी इनगॉट सप्लाई करती है। इनगॉट से ही सरिया का निर्माण होता है। जिन कंपनियों यहां से माल भेजा जाता था, उनका ब्योरा निकलवाया जा रहा है। उन सभी से भी पूछताछ की जाएगी।
डीजीसीईआई के एडिशनल डायरेक्टर जनरल नवनीत गोयल के निर्देश पर हुई कार्रवाई को भोपाल में पदस्थ सीनियर इंटेलीजेंस ऑफिसरों की टीम ने अंजाम दिया। सूत्रों का कहना है कि सरिया निर्माण में लगी ये सभी इकाइयां एक्साइज ड्यूटी चोरी कर रही हैं, इसलिए बाकी सभी से भी डॉटा मांगे जा रहे हैं। इनगॉट बनाने के लिए जिन कंपनियों से लोहा अथवा स्क्रेप खरीदा गया उसका रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है, खरीदी एवं प्रोडक्शन के साथ माल सप्लाय का रिकॉर्ड देखा जा रहा है।
सौजन्य से : नई दुनिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics