आईसीडी दादरी में एडिशनल कमिश्नर राहुल लाल ने पकड़ा करोड़ों का चंदन

Image result for dadri container depotधर्मवीर आनंद
नई दिल्ली : आईसीडी दादरी एक सेंस्टिव कंटेनर डिपों माना जाता है। स्मगलरों की नजर हमेशा इस पोर्ट पर काम करने की रहती है। यहां कई बड़े-बड़े केस बन चूके है मगर कुछ समय से यहां शान्ति है। कारण अफसरों का अर्लट रहना बड़े-बड़े फर्जी आईजीएसटी का खेल करने वाले एक्पोर्टरों ने यहां फर्जी एक्सपोर्ट करने की कोशिश की मगर अफसरों की नजर से बच नहीं सके आखिर पकड़े ही गए। इसी कड़ी में यह चंदन का खेल पकड़ा गया है जिसमें अफसरों ने तस्करो से 4.42 करोड़ मूल्य के चंदन की लकडिया ंजब्त की जिसका वजन 10.46 मीट्रिक टन था।
सूत्रों के अनुसार एडिशनल कमिश्नर राहुल लाल ने बड़ी सावधानी से इस सारे खेल का भंड़ाफोड़ किया उन्हे खबर मिली थी की यहां से चंदन भेजा जायेगा।
यह सारा खेल गलत तरीके से शुरू किया गया नकली शिपिंग बिल, फर्जी गेट पास, फर्जी अफसरों के हस्ताक्षर द्वारा यह खेल एनईपीजेड के परिसर से हुआ। क्योंकि अभी यहां मेन्यूल काम चलता है। ट्रांस्पोर्टर तथा फ्रेट फॉर्वर्डर्स की मिलीभगत लगती है यह दिल्ली के लोग बताये जा रहे है। 10-12 लोग संदेह के घेरे में है। सीएचए कंपनी मुंबई की बाबा शिवराम का लड़का मोहम्मद आसिफ बताया जा रहा है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics