आईजीआई पर सीआइएसएफ ने जब्त किया 21 किलो ड्रग्स

नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ ने ड्रग तस्करी के मामले में विदेशी महिला को दबोचा है। जाम्बिया निवासी महिला अदीस अबाबा जाने की जुगत में थी। कुछ दिन पहले ही वह भारत आई थी। उसके पास से 21 किलो मादक पदार्थ बरामद हुआ है। इसकी कीमत 21 लाख रुपये आंकी गई है।drugs222

सीआइएसएफ ने बरामद मादक पदार्थ और महिला तस्कर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एनसीबी को सौंप दिया है। एनसीबी के अधिकारी आरोपी से तस्करी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।
सीआइएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार की देर रात विदेशी महिला यात्रा के लिए आइजीआइ टर्मिनल-3 पर पहुंची थी। उसने गेट नंबर 5 से एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश किया था। एयरपोर्ट पर महिला के हावभाव को देखकर वहां तैनात बल की सर्विलांस टीम को उसपर शक हुआ। इसके बाद महिला की तलाशी के साथ ही एक्स-रे द्वारा उसके सामान की जांच की गई। जांच के दौरान पता चला कि बैगेज व अन्य सामान में मादक पदार्थ है। लिहाजा महिला को दबोच सामान को खंगाला गया।
इस दौरान महिला तस्कर के पास मौजूद मोटरसाइकिल गैसकेट के अंदर छुपाए गए मादक पदार्थ के 48, पर्स से 6 और क्रिकेट थाई पैड से 4 पैकेट बरामद हुए। उसके पास से कुल बरामद 58 पैकेट का वजन 21 किलो था। बाद में तस्कर से मादक पदार्थ मिलने की सूचना एनसीबी को दी गई। एनसीबी अधिकारियों के आने के बाद मादक पदार्थ और महिला तस्कर को उनके हवाले कर लिया। पूछताछ में पता चला कि जाम्बिया निवासी महिला तस्कर काथेरिन मुलेंगा कुछ दिन पहले बिजनेस वीजा पर भारत आई थी।

स्रोत : दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics