आईजीआई पर यात्री कर बैग से मिला ढाई करोड़ का सोना

नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के मामले में तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास करीब ढाई किलो सोना बरामद हुआ है। आरोपी दुबई से दिल्ली आया था। कस्टम एक्ट 1962 के तहत कस्टम अधिकारियों ने सोना जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद सोने की कीमत 62 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है।gold-sun-taskari
कस्टम कमिश्नर अरुण कुमार ने बताया कि 14 जून की रात आइजीआइ एयरपोर्ट पर दुबई से इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-22 आई थी। उससे एक संदिग्ध व्यक्ति अपने सामान के साथ एयरपोर्ट से निकलने की जुगत में था। जैसे ही उसने एयरपोर्ट पर ग्रीन चैनल पार किया, कस्टम अधिकारियों ने उसके बैगेज की तलाशी ली। इस दौरान तस्कर के बैग से सोने की टिकिया और टिकिया के कटे हुए हिस्से बरामद हुए। बरामद सोने का कुल वजन 2498 ग्राम है।
जांच के बाद सोना जब्त कर तस्कर को दबोच लिया गया। तस्कर की पहचान मदन लाल के रूप में हुई है। वह पांडव नगर इलाके का रहने वाला है। कस्टम अधिकारियों द्वारा आरोपी से सोने की तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। आइजीआइ पर कस्टम अधिकारियों की विदेशों से सोने इत्यादि की तस्करी करने वालों पर कड़ी नजर है। तस्करों को दबोचने के लिए सर्विलांस टीम को लगाया गया है।

 

Source : Dainik jagran

Comments are closed.

You are Visitor Number:- web site traffic statistics