आईजीआई एयरपोर्ट पर विदेशी महिला से जब्त किया 18 किलो मादक पदार्थ

नई दिल्ली : मादकपदार्थ तस्करी में लिप्त एक अफ्रीकी मूल की महिला को सीआईएसएफ ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पकड़ा है। इस महिला से 18 किलो मेथाक्यूलॉन नामक मादक पदार्थ जब्त किया गया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब दो करोड़ रुपये है। बेलिंडा फौरी नामक इस अफ्रीकी महिला को सीआईएसएफ ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हवाले कर दिया है।
सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह के अनुसार बेलेंडा फौरी इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट ईटी-687 से अफ्रीका जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पहुंची थी। टर्मिनल में प्रवेश करते समय इस विदेशी महिला पर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस की प्रोफाइलिंग टीम को शक हुआ। शक के आधार पर विदेशी महिला की जांच की गई, तब उसके बैग से 18 किलो मेथाक्यूलॉन नामक मादक पदार्थ मिला। सीआईएसएफ ने तत्काल इसकी जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को दी। जिसके बाद एयरपोर्ट पहुंची एनसीबी की टीम ने विदेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रोहित शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपए कीमत की ये ड्रग्स की खेप इस महिला ने बुराड़ी में एक नाइजीरियन मूल के शख्स से ली थी। बताया जा रहा है की ये लेडी ड्रग्स के धंधे से काफी समय से है। पिछले साल 2015 से अब तक करीब 12 बार भारत चुकी है। एनसीबी ने इस महिला के खिलाफ एयरपोर्ट पर लुक आउट नोटिस भी जारी किया हुआ था।

सौजन्य से : भास्कर न्यूज़

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics