आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से लाखों के मोबाइल चोरी

नई दिल्ली : आईजीआई एयरपोर्ट स्थिति कार्गो टर्मिनल से मोबाइल का एक कंसाइनमेंट चोरी होने की घटना में प्रकाश में आई है। एक कंपनी ने बाहर भेजने के लिए मोबाइल का कंसाइनमेंट बुक कराया था, लेकिन भेजे जाने से पहले ही टर्मिनल से मोबाइल की एक खेप चोरी हो गई। जांच में पता चला कि मोबाइल के दो बाक्स गायब हैं। बाक्स में एक नामी कंपनी के दो सिम वाले 40 मोबाइल फोन थे। इसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। चोरी की शिकायत आइजीआइ थाना पुलिस में की गई। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
पुलिस के मुताबिक इंडेक्स लोजिस्टक कंपनी का डोमेस्टिक एयरलाइंस द्वारा कार्गो भेजने का काम है।
कंपनी ने गत दिनों मोबाइल की एक खेप बाहर भेजने के लिए आइजीआइ एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल में बुकिंग कराई थी। मोबाइल का कंसाइनमेंट स्पाइस जेट द्वारा भेजा जाना था। मोबाइल की खेप जीओ एयर एक्सरे-वे के समीप रखा हुआ था। वहीं से किसी ने मोबाइल के दो बॉक्स गायब कर दिए। इंडेक्स लोजिस्टक कंपनी अधिकारियों ने बताया कि उन बॉक्स में लाखों रुपये के 40 मोबाइल फोन थे। सामान गायब होने के बाद स्थानीय स्तर पर मोबाइल के बॉक्स ढूंढ़ने का प्रयास किया गया, लेकिन बॉक्स नहीं मिले। कार्गो टर्मिनल की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी सीसीटीवी फुटेज द्वारा भी चोरों का पता नहीं लगा पाए। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों ने चोरी की शिकायत पुलिस में की। मालूम हो कि कार्गो टर्मिनल में चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं।
गत दिनों भी मोबाइल के कई कंसाइनमेंट चोरी हो चुके हैं। कुछ मामले में पुलिस ने इन घटनाओं में वहां कार्यरत आरोपी कर्मियों को गिरफ्तार भी किया है। बावजूद इसके कार्गो टर्मिनल से चोरी की घटनाएं नहीं रुक पा रही हैं।
सौजन्य से : दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics