आइजीआइ एयरपोर्ट पर बढ़ा रही हैं सोने की तस्करी

Image result for आइजीआइ एयरपोर्ट पर बढ़ा रही हैं सोने की तस्करीनई दिल्ली। नोटबंदी के बाद से ही कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें लोग नए-नए तरीकों से अपना काला धन और अवैध सोना ठिकाने लगाते हुए पकड़े गए हैं। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी लगभग हर रोज ही अवैध सोना बरामद होने की घटनाएं सामने आ रही हैं।
इसी क्रम में भी 3 अलग-अलग मामलों में 49 लाख रुपए की कीमत का कुल 1.7 किलो सोना बरामद किया गया। इस सोने को दो लोग अपनी चप्पलों में छुपाकर ले जा रहे थे जबकि एक इसे गुदाद्वार में छुपाकर ले जा रहा था।
बता दें कि सिंगापुर से आए एक शख्स के पास से करीब 37 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया था। ये आदमी सिंगापुर से 12 गोल्ड बार छुपाकर ला रहा था। इसने भी सोने को अपने जूतों में छुपाया हुआ था। एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों के मुताबिक एक गोल्ड बार का वजन 100 ग्राम है। इन सभी सोने के बिस्कुट की कीमत 36 लाख बताई गई है।
गौरतलब है कि एयरपोर्ट आॅथोरिटी के अधिकारियों के मुताबिक नोटबंदी के बाद से अब तक देश के विभिन्न एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने 1.27 अरब से अधिक कीमत का 472.87 किलो सोना बरामद किया है। एयरपोर्ट से 86.689 किलो से अधिक की चांदी और करीब 71 करोड़ रुपया भी जब्त किया गया है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics