अफगानिस्तान से पेट में छिपाकर लाए 10 करोड़ की ड्रग्स, 10 दर्जन केले खिलाकर निकलवाई

नई दिल्ली
अफगानिस्तान से दिल्ली में ड्रग्स (हेरोइन) लानेवाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। ये लोग ड्रग्स वाली कैपसूल पेट में छिपाकर लेकर आते थे। इसके बदले इन्हें लाख-लाख रुपये तक मिलते थे। लेकिन खुफिया इनपुट्स की मदद से इस ग्रुप के 7 लोगों को इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। इन सबके पेट में 20 से 40 कैपसूल थी। सातों के पेट से कुल 177 कैपसूल बरामद की गई हैं। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 10 करोड़ के करीब है। दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये भारत में ही रहते थे, इन्हें रिसीवर बताया गया है।

NBT

10 दर्जन केले खिलाए, तब निकलीं कैपसूल
सभी लोगों को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पकड़ा है। शक होने पर इन्हें तलाशी के लिए रोका गया। सामान से कुछ नहीं मिलने पर इनको स्कैनिंग और एक्स-रे के लिए भेजा गया। रिपोर्ट हैरान करनेवाली थी। इन सबके पेट में ड्रग्स वाली कैपसूल दिखीं। इन्हें निकलवाने के लिए NCB ने करीब 10 दर्जन केले खिलाए।

ये गोलियां उनके पेट में कैसे गईं? इसकी जानकारी भी गिरोह के लोगों ने दी। उनके मुताबिक, शहद और एक स्पेशल तेल की मदद से उनक गोलियों को पेट में डाला गया था। ये लोग अफगानिस्तान से दिल्ली तक बिना कुछ खाये-पिये आए। इनका प्लान था कि सभी 177 कैपसूल्स होटल में जाकर निकाली जाएं।

डॉक्टरों ने रहमतुल्लाह से 28 कैपसूल, फैज से 38, हबीबुल्लाह और वदूद दोनों से 15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैपसूल बरामद की।

 

सौजन्य से: नवभारत टाईम्स

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics